अमेरिका में 01 करोड़ की नौकरी छोड़कर अब लड़ रहे प्रखर प्रताप सिंह विधानसभा चुनाव

[adsforwp id="60"]

प्रखर ने कहा यहाँ पर बहुत समस्याएं हैं।

मध्य प्रदेश के रीवा जिले के गुढ़ विधानसभा में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी की मीडिया में काफी चर्चा हो रही है। चुनाव हार और जीत तो होती रहती है लेकिन विधानसभा के इस प्रत्याशी की चर्चा इसलिए है कि यह अमेरिका में एक करोड़ रुपए की नौकरी ठुकरा कर राजनीति में पैर आकर वह गुढ़ विधानसभा से चुनाव लड़ रहे हैं।
आपको बता दे कि गुढ़ विधानसभा में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी प्रखर प्रताप सिंह मूल रूप से रीवा जिले के रायपुर कर्चुलियान के रहने वाले हैं। इन्होंने देहरादून में स्थित दून पब्लिक स्कूल में अपनी प्रारंभिक पढ़ाई की। इसके पश्चात यह नौकरी के लिए अमेरिका चले गए। अमेरिका में इन्हें एक करोड़ रुपए भारतीय मुद्रा के हिसाब से सैलरी मिल रही है। प्रखर प्रताप आर्किटेक्ट की डिग्री हासिल किए हुए हैं।
          लोगों के मन में एक प्रश्न जरूर उठ रहा है कि इतनी मालदार नौकरी छोड़कर राजनीति के इस दलदल में आने की क्या जरूरत थी। इस पर प्रखर प्रताप का कहना है कि वह आम आदमी पार्टी के कार्यों से प्रभावित हैं, उन्हें भी लग रहा है कि आम आदमी पार्टी से जुड़कर वास्तव में आमजन की सेवा की जा सकती है। उन्होंने बताया कि उनकी अमेरिका मे कई भारतीय राजनेताओं से मुलाकात हुई। समाचार के माध्यम से भी राजनीतिक हालातो की जानकारी मिलती रहती थी। उन्हें महसूस हुआ की जन सेवा का एक बढ़िया माध्यम है।
आपको यह भी बता दे कि प्रखर अब चुनावी मैदान में कूद चुके हैं और वह गली गली की खाक छान रहे हैं। अब उनका वास्ता वास्तविक भारत से पड़ रहा है। शॉर्ट फिल्मों में दिखाया गया भारत अपने वास्तविक स्थिति से बिल्कुल अलग है। उन्होंने कहा कि वह गुढ़ विधानसभा हर छोटे से छोटे गांव गली में जा रहे हैं। वहां पर कई छोटी-छोटी समस्याएं मिल रही हैं। अगर समय पर राजनेता इस ओर ध्यान देते और सच्चे मन से काम करते तो अवश्य ही सभी समस्याएं समाप्त हो सकती थी। चुनावी दौरे में लोगों के पास काफ़ी सरलता और सौम्यता से पेस आने के कारण प्रखर प्रताप को काफ़ी लोग पसंद कर रहे हैं और आम जन के बीच चर्चा में बने रहते हैं।
              गुढ़ विधानसभा की स्थिति तो देखिए 25 वर्ष का नौजवान प्रखर प्रताप चुनावी मैदान में उतर चुके हैं।

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer
[adsforwp id="47"]